दुनिया का सबसे अच्छा गेम जो पूरी दुनिया खेलती है

आज की इस पोस्ट में हम आपको दुनिया की सबसे अच्छी गेम के बारे में बताने वाले है। यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है तो आप आसानी से दुनिया की सबसे अच्छी गेम को डाउनलोड करके उसको इन्स्टाल करके खेल सकते है। वैसे देखा जाये तो हर एक इंसान की अपनी - अपनी मनपसंद गेम होती है। लेकिन कुछ ऐसी भी गेम है जो सबको अच्छी लगती है।

इंटरनेट पर बहुत से लोग दुनिया की सबसे अच्छी गेम की तलाश करते रहते है। यदि आप भी उनमें से है तो यह पोस्ट आपके बहुत काम में आने वाली है। दुनिया की सबसे अच्छी और पोपुलर गेम्स की जानकारी इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक दी गयी है।

Duniya-Ka-Sabse-Accha-Game


दुनिया की सबसे अच्छी गेम्स - Duniya Ka Sabse Accha Game


दुनिया की सबसे अच्छी एक्शन गेम,रेसिंग गेम की सूची कुछ इस प्रकार है।

दुनिया की सबसे अच्छी Action Games


1 - PUBG Mobile


दुनिया की सबसे ज्यादा अच्छी और पसंद की जाने वाली गेम्स में PUBG का नाम शामिल है। यह एक Action Game है। इस गेम को खेलने वाले आपको हर गली - मोहल्ले में दिख जायेंगे। PUBG Mobile गेम को Tencent Games नाम की कंपनी ने बनाया है।

इसे आप अपने Android Mobile के गूगल प्ले स्टोर में जाकर फ्री डाउनलोड करके खेल सकते है। इस गेम का साइज़ 1 GB से भी अधिक है। इस कारण आपके Android Mobile में कम से कम 3 GB रैम होना बहुत जरूरी है। नहीं तो यह आपके मोबाइल में बहुत हैंग होगी।

PUBG मोबाइल गेम को आप अपने दोस्तों के साथ Online खेल सकते है। यह एक Multiplayer गेम भी है। आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर भी इस गेम को खेल सकते है।

2 - Garena Free Fire : Winterlands


Garena भी एक अच्छी गेम है। इस गेम का साइज़ 500एमबी के करीब है। इस कारण यदि आपके मोबाइल में 2 जीबी की रैम है तो आप इस गेम को आसानी से खेल सकते है। यह Action Game है।

गूगल प्ले स्टोर पर आप इस Game को बिल्कुल फ्री में जाकर डाउनलोड कर सकते है। यह भी एक Online Game है,जिसमें आप अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस गेम को खेल सकते है। यह गेम सबसे अच्छी गेम होने के कारण इसे 10 करोड़ से भी अधिक बार प्ले स्टोर से इन्स्टाल किया जा चुका है।

3 - Grand Theft Auto: San Andreas


Grand Theft Auto एक बहुत ही ज्यादा पोपुलर और अच्छी गेम है। यह भी एक Action Game है। लेकिन यह फ्री नहीं है। यदि आप इस गेम को अपने मोबाइल में खेलना चाहते है तो आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे खरीद सकते है। यह केवल 180 रुपए में खरीदकर खेली जा सकती है।

इस गेम को Rockstar Games नाम की कंपनी ने बनाया है। यह गेम अभी तक 10 लाख से भी अधिक बार प्ले स्टोर से इन्स्टाल की जा चुकी है। यदि आप भी दुनिया की एक सबसे अच्छी गेम की तलाश कर रहे है तो यह  गेम आपके लिए एक बेहतर एक्शन गेम साबित होगी।

4 - Grand Theft Auto : Vice City


यह गेम भी Rockstar Game द्वारा बनाया गया है। दुनियाभर में लाखो की संख्या में Vice City Players है। यह गेम भी आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड करके खेल सकते है। लेकिन इस गेम को आपको 121 रुपए में प्ले स्टोर से खरीदना होगा। यह भी एक सबसे अच्छी एक्शन गेम्स में से एक है।

5 - Temple Run 2


Imangi Studios द्वारा Temple Run Game प्ले स्टोर पर पब्लिश की गयी है। यह भी दुनिया की सबसे अच्छी Action Games में से एक है। इस गेम का साइज़ 71 MB है। इस गेम को भी 50 करोड़ से अधिक बार इन्स्टाल किया जा चुका है।

 6 - Call of Duty®: Mobile


यह भी बहुत ज्यादा पोपुलर और अच्छी Action Game मानी जाती है। गूगल प्ले स्टोर पर इस गेम को 5 करोड़ से अधिक बार इन्स्टाल किया जा चुका है। Activision Publishing, Inc. नाम की कंपनी द्वारा यह गेम बनायी गयी है। गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आप इस गेम को फ्री में डाउनलोड करके खेल सकते है।


दुनिया की सबसे अच्छी फ्री गेम


1 - Ludo King™


प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली Board Game में से एक Ludo King नाम की गेम भी एक है। यह Gametion Technologies Pvt Ltd नाम की कंपनी ने बनाई है। इस गेम को 10 करोड़ से भी अधिक बार इन्स्टाल किया जा चुका है।

इस गेम की सबसे खास बात यह है की एक ही मोबाइल पर या अलग - अलग मोबाइल पर 4 प्लेयर इसे एक साथ खेल सकते है। आजकल आपको बस या रेल में Ludo King गेम खेलते हुये बहुत से प्लेयर दिख जायेंगे।

दुनिया की सबसे अच्छी Racing Games


1 - Hill Climb Racing


Fingersoft कंपनी द्वारा यह गेम बनाई गयी है। यह गेम भी गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गेम्स में से एक है। इस गेम का साइज़ मात्र 73एमबी है। आप इसे किसी भी android mobile में install करके आसानी से खेल सकते है।

इस गेम को अब तक 50 करोड़ लोग इन्स्टाल कर चुके है। यह गेम भी लोगो को सबसे अच्छी गेम लगती है।

2 - Need for Speed™ No Limits


यदि आप कार रेसिंग गेम के दिवाने है तो Need for Speed™ No Limits नाम की यह गेम आपको बहुत पसंद आने वाली है। प्ले स्टोर पर जाकर आप इस गेम को फ्री में डाउनलोड करके खेल सकते है।


इस गेम को अब तक 10 करोड़ से अधिक बार इन्स्टाल किया जा चुका है।  ELECTRONIC ARTS नाम की कंपनी द्वारा इस गेम को प्ले स्टोर पर पब्लिश किया गया है। Need for Speed Game के कई New Versions Play Store पर उपलब्ध है। आप उनको भी अपने मोबाइल में खेल सकते है।

इस प्रकार आप गूगल पर जाकर खुद भी दुनिया की सबसे अच्छी Games की खोज कर सकते है। Google Play Store पर आपको एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, बोर्ड, कार्ड, कैसिनो, कैजुअल, एजुकेशनल, म्यूजिक, पज़ल, रेसिंग, रोल प्लेयिंग, सिमुलेशन, स्पोर्ट्स, स्ट्रेटेजी, ट्रिविया, वर्ड श्रेणी की अलग - अलग सबसे अच्छी गेम्स इन्स्टाल करने का ऑप्शन मिल जायेगा।

यदि आपको "Duniya Ka Sabse Accha Games" टॉपिक पर आज की यह पोस्ट अच्छी लगी है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे।

🙏केवल पढ़ कर मत जाये, जानकारी अच्छी लगी है तो हमारा Facebook Page Follow करे🙏

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।