Zili App किस देश का है,इसका मालिक कौन है ?

भारत में शॉर्ट विडियो ऐप बहुत ज्यादा पसंद किये जाते हैं। इस कारण पूरी दुनिया में Short Video Application बनाने वाली अधिकतर कंपनीयों का ध्यान इंडियन एप मार्केट पर रहता हैं। इंडियन ऐप मार्केट में हर दिन कोई नया एप आ जाता हैं। भारत में Bytedance नाम की एक चाइनीज कंपनी ने Tiktok App लॉंच किया था और देखते ही देखते टिकटॉक भारत में बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया था। फिलहाल टिकटॉक भारत में बैन हो चुका हैं।

लेकिन इंडियन एप मार्केट में टिकटॉक की सफलता को देखकर दूसरी कंपनीयों ने भी शॉर्ट विडियो एप बनाने शुरू कर दिये जिसमें स्मार्टफोन यूजर शॉर्ट विडियो देख सकता है और छोटे मनोरंजन विडियो शेयर भी कर सकता हैं। इस प्रकार के मोबाइल ऐप्स की लिस्ट में Zili App का नाम भी आता हैं। गूगल प्ले स्टोर में यह एप 'Zili - Short Video App for India' के नाम से लिस्टेड हैं। 

Entertainment App Category में आने वाला यह एप भारत में खासा लोकप्रिय हो चुका हैं। लेकिन Zili App का रोजाना इस्तेमाल करने वाले मोबाइल यूजर्स के मन में यह सवाल जरूर आता है कि "Zili App किस देश का है','जिली एप कहाँ का हैं'। यदि आप भी जिली ऐप किस देश का है ? इस सवाल का जबाव तलाश रहे है तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढे। 

zili-app-kis-desh-ka-hai-zili-app-kaha-ka-hai

Zili App किस देश का हैं ? जिली ऐप कहाँ का हैं ? Zili App का मालिक कौन हैं ?

Zili App को लोकप्रिय चीनी कंपनी Xiaomi ने डेवलप किया हैं। Xiaomi एक प्रसिद्ध चाइनीज कंपनी हैं। Xiaomi कंपनी ने सन 2019 में Bytedance कंपनी के "Tiktok App" की टक्कर में "Zili App" को भारत में लॉन्च किया था। चूंकि जिली ऐप को एक चाइनीज कंपनी ने बनाया है इस कारण Zili App चाइना देश का हैं। इस ऐप की डेवलपर एक प्रसिद्ध चाइनीज कंपनी हैं।

सन 2019 में भारत में लॉन्च होने के बाद जिली एप बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो चुका हैं। भारत सरकार द्वारा टिकटॉक एप पर प्रतिबंध लगाने के बाद से इस एप की लोकप्रियता में और अधिक इजाफा हो चुका हैं। गूगल प्ले स्टोर में Entertainment Category में टॉप फ्री ऐप्स की लिस्ट में भी इस एप का नाम आता हैं। 

जिली एप क्या हैं ? What is Zili App in Hindi 

Zili एक Free Short Video Application हैं। इस ऐप में यूजर फनी और आकर्षक वीडियो बनाकर उसे शेयर कर सकता है और दूसरे यूजर्स के Funny Contents को देख भी सकता हैं। इसमें यूजर्स अपनी स्थानीय / लोकल भाषा में भी विडियो देख सकता है और चाहे तो किसी विडियो को व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में शेयर भी कर सकता हैं। 

इस वर्ष भारत सरकार ने बहुत से ऐप्स को प्रतिबंधित कर दिया है लेकिन Zili App पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया हैं। यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते है तो गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को फ्री में इन्स्टाल कर सकते हैं।

हम उम्मीद करते है कि इस पोस्ट में आपको 'Zili app kaha ka hai' सवाल का जबाव मिल गया होगा। इस पोस्ट से जुड़े सवाल पूछने के लिए कमेंट जरूर करे। यदि यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित हुई है तो नीचे दिये गये सोश्ल मीडिया बटन पर क्लिक करके इस पोस्ट को शेयर जरूर करे। 

--
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।