फ्री फायर गेम किस देश का है ? Garena Free Fire Game किसने बनाया है ?

दुनिया की सबसे ज्यादा लोकप्रिय Battle Royale Mobile Games की लिस्ट में Garena Free Fire गेम का नाम भी शामिल हैं। गरेना फ्री फायर गेम भारत में भी बहुत पॉपुलर गेम है। इस गेम को सन 2019 में गूगल प्ले स्टोर का ‘Best Popular Vote Game’ का अवार्ड भी मिल चुका है। सन 2020 में इस बैटल रॉयल गेम को 'Esports Mobile Game of the Year award' भी मिला है। गूगल प्ले स्टोर के आंकड़ों के अनुसार फ्री फायर गेम 50 करोड़ से भी अधिक बार इन्स्टाल हो चुकी है। 

लेकिन क्या आपको पता है कि "फ्री फायर गेम किस देश का है"। चूंकि गरेना फ्री फायर गेम के भारत में भी बहुत ज्यादा यूजर्स है जो हर दिन यह ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम खेलते हैं। यह सभी मोबाइल गेम यूजर्स यह जानना चाहते है कि 'Free Fire Kis Desh Ka Game Hai'। यदि आप भी इस सवाल का जबाव जानना चाहते है तो यह ब्लॉग पोस्ट पूरी जरूर पढे। 

इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको बहुत से सवालों का जबाव देंगे जैसे गरेना फ्री फायर गेम किस देश का है,फ्री फायर गेम किसने बनाया है,Garena Free Fire Game का डेवलपर कौन है,यह गेम कब लांच की गयी है। तो आइये इस गेम से जुड़ी पूरी जानकारी प्राप्त करते है। 

garena-free-fire-kis-desh-ka-game-hai

Garena Free Fire Kis Desh Ka Game Hai ? फ्री फायर गेम किस देश का है ?

वियतनामी खेल डेवलपर '111 Dots Studio' ने Garena Free Fire को डेवलप किया है। चूंकि '111 Dots Studio' खेल डेवलपर वियतनाम देश का है,इस कारण गरेना फ्री फायर गेम मूल रूप से 'वियतनाम देश का है'। लेकिन एंड्रॉयड और आईओएस प्लैटफ़ार्म पर इस गेम को प्रकाशित करने का काम 'Garena' ने किया है। Garena Online Game Developer और Publisher है जिसका मुख्यालय सिंगापुर देश में है। 

इस प्रकार यह स्पष्ट है कि फ्री फायर गेम का डेवलपर वियतनाम देश जबकि प्रकाशक सिंगापुर देश से संबंधित है। जिन मोबाइल यूजर्स के मन में यह सवाल था कि 'फ्री फायर गेम कहां का है' तो इस सवाल का स्पष्ट जबाव यह है कि Free Fire Game चाइना का नहीं है इस गेम का संबंध वियतनाम और सिंगापुर देश से है। यह गेम सन 2019 में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला मोबाइल गेम है। 

Garena Free Fire Game किसने बनाया है ? फ्री फायर गेम का मालिक कौन है ?

गरेना फ्री फायर बैटल रॉयल गेम को वियतनाम देश के गेम डेवलपर ने बनाया है जिसका नाम '111 Dots Studio' हैं। दुनिया भारत के अलग - अलग देशों में इस गेम को प्रकाशित करने का काम अलग - अलग गेम डेवलपर कंपनीयों ने किया है। जैसे भारत,ब्राजील आदि देशों में इस गेम को पब्लिश करने का काम 'Garena' नाम की कंपनी ने किया है जो सिंगापुर में स्थापित एक ऑनलाइन गेम डेवलपर कंपनी है। 

गरेना फ्री फायर गेम क्या है ? What is Garena Free Fire Game in Hindi 

यह एक मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल मोबाइल गेम है। इस गेम में 50 प्लेयर एक Island में उतरते है और एक दूसरे से संघर्ष करते है। एक गेम 10 मिनिट का होता है और अंत में जो प्लेयर खुद को बचाने में कामयाब हो जाता है कि उसे BOOYAH! मिल जाता है। इस गेम में अकेला या दूसरे प्लेयर के साथ मिलकर एक दल बनाकर भी खेला जा सकता है। 

यदि आप इस गेम को खेलना चाहते है तो आप Apple App Store और Google Play Store से इस लोकप्रिय गेम को अपने स्मार्टफोन में इन्स्टाल कर सकते है। 

हम उम्मीद करते है कि इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़कर आपको 'फ्री फायर गेम किस देश का है' सवाल का जबाव मिल गया होगा। इस पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे दिये गए सोश्ल मीडिया बटन का इस्तेमाल करे और किसी भी प्रकार का सवाल पूछने के लिए कमेंट करे। 

🙏केवल पढ़ कर मत जाये, जानकारी अच्छी लगी है तो हमारा Facebook Page Follow करे🙏

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।