HD Wallpaper Download करने की Best Websites

Personal Computer Desktop,Laptop से लेकर Mobile Phone,तब तक कुछ फीके से लगते है जब तक इनमें कोई अच्छा सा Full HD Wallpaper Background में सेट न किया गया हो। अधिकांश यूजर्स अपने डिवाइस जैसे लैपटाप,कम्प्युटर या मोबाइल फोन में अच्छा सा फुल एचडी वॉलपेपर सेट करके रखते है क्योंकि इससे डिवाइस की स्क्रीन और भी अच्छी दिखाई देती है। 

वैसे तो हमारे डिवाइस में पहले से ही कुछ System Wallpapers होते है लेकिन कुछ यूजर ऐसे होते है जिनको Mobile Phone,Computer आदि में बार - बार वॉलपेपर बदलने की आदत होती है। इस कारण उनके लिये System Wallpapers काफी नहीं होते है। इस कारण वे इंटरनेट से Full HD Wallpaper Download करते है। 

इस पोस्ट में मैं आपको इंटरनेट से फुल एचडी वॉलपेपर डाउनलोड करने की बेस्ट वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूँ। इस पोस्ट में मैं आपको ऐसी दो Best Website की जानकारी दूंगा जिनमें आपको हर तरह के Full HD Wallpaper Download करने का विकल्प मिलेगा। 

full-hd-wallpaper-download-karne-ki-best-website

इन वेबसाइट का इस्तेमाल करके आप जिस कैटेगरी का वॉलपेपर डाउनलोड करना चाहते है उसे बड़ी आसानी से फुल एचडी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते है। 

बेस्ट वेबसाइट फॉर डाउनलोड फुल एचडी क्वालिटी वॉलपेपर - Full HD Wallpaper Download Karne Ke Liye Best Website 

वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट है जिसका इस्तेमाल करके आप मोबाइल या कम्प्युटर के लिये बढ़िया वॉलपेपर डाउनलोड कर सकते है,लेकिन मैं आपको ऐसी 2 Best Website के बारे में बताना वाला हूँ जो इन सब में से बढ़िया है। यह दो वेबसाइट है :

  1. https://www.pexels.com/
  2. https://pixabay.com/

इन दोनों वेबसाइट से आप जिस कैटेगरी का जैसा भी वॉलपेपर डाउनलोड करना चाहते है कर सकते है। इन दोनों वेबसाइट में दुनिया भर की एक से बढ़कर एक लाखों की संख्या में Free Wallpaper Images Download करने के लिये उपलब्ध है। 

Google Play Store पर Pexels और Pixabay के ऐप्स भी उपलब्ध है। आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Pexels और Pixabay ऐप को अपने स्मार्टफोन में इन्स्टाल करके बड़ी ही आसानी से वॉलपेपर इमेज को डाउनलोड कर सकते है। 

Nature,Cars,Bikes,Dogs,Sports,Cricket,Cartoon या और भी कैटेगरी जो आपको पसंद हो सभी प्रकार के फुल एचडी वॉलपेपर यहाँ से आप बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हो। 

तो आइये अब मैं आपको इन दोनों वेबसाइट का इस्तेमाल करके वॉलपेपर डाउनलोड कैसे करते है,इसके बारे में पूरी जानकारी देता हूँ। 

कम्प्युटर,डेस्कटॉप,लैपटाप,मोबाइल फोन के लिये फुल एचडी वॉलपेपर डाउनलोड कैसे करे ? [ Computer Mobile Phone Ke Liye High Quality Wallpaper Download Kaise Kare ] 

1. सबसे पहले गूगल में जाकर "Pixels या Pixbay" टाइप करके सर्च कीजिये। सर्च रिज़ल्ट में आपको इनकी वेबसाइट का लिंक मिल जायेगा। वेबसाइट टाइटल पर क्लिक कीजिये। 

search-pexels-in-google-search-engine


2. अब वेबसाइट ओपन हो जायेगी। इसमें आपको एक सर्च बार का ऑप्शन दिखाई देगा। सर्च बॉक्स में आप जिस कैटेगरी का या जिस चीज का वॉलपेपर डाउनलोड करना चाहते है उसका "Keyword" टाइप करके सर्च कीजिये। 

जैसे मैं पहाड़ों का वॉलपेपर डाउनलोड करना चाहता हूँ तो मैंने सर्च बॉक्स में Mountain टाइप करके सर्च किया है।

homepage-of-pexels-website

 

3. सर्च करने के बाद आपकों उस कीवर्ड से जुड़े सभी HD Wallpaper दिखाई देंगे। सभी Wallpaper Images के साथ एक Download Button भी उपलब्ध है। 

आप जिस Wallpaper Image को Download करना चाहते है उसके नीचे Download Button पर क्लिक कीजिये। जैसे ही आप Download Button पर क्लिक करेंगे वह Image Download होना शुरू हो जायेगी। 

download-mountain-wallpaper-from-pexels-website

इस प्रकार आप आसानी से अपने कम्प्युटर,डेस्कटॉप या मोबाइल के लिये फुल एचडी वॉलपेपर डाउनलोड कर सकते है। 

"Full HD Wallpaper Download करने की Best Websites" टॉपिक पर आधारित यह ब्लॉग पोस्ट आपको कैसे लगी,कमेंट करके जरूर बताये। यदि यह पोस्ट आपको पसंद आई है तो इसे सोश्ल मीडिया पर शेयर जरूर करे। 

🙏केवल पढ़ कर मत जाये, जानकारी अच्छी लगी है तो हमारा Facebook Page Follow करे🙏

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।