Ahuja Mic Stand, आहूजा माइक स्टैंड

AHUJA RADIOS Public Address Equipments का manufacturer और export करने वाली एक कंपनी है। यह कंपनी कई प्रकार के माइक्रोफोन और माइक्रोफोन के लिए स्टैंड बनाती है। इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको सभी प्रकार के ahuja mic stand के बारे में बताने वाले है।

इस ब्लॉग पोस्ट को पढ़कर आप अपनी जरूरत के हिसाब से एक अच्छा  ahuja mic stand खरीद सकते है। 6 प्रकार के ahuja mic stand बाजार में उपलब्ध है, जिनका नाम और मॉडल कुछ इस प्रकार है:-

1.   Ahuja ATS-5 PA MICROPHONE STAND

2.   Ahuja DGT PA MICROPHONE STAND

3.   Ahuja ATS-200 PA MICROPHONE STAND

4.   Ahuja DGN PA MICROPHONE STAND

5.   Ahuja AFS-201 PA MICROPHONE STAND

6.   Ahuja BMS-101 PA MICROPHONE STAND

अब हम आपको एक एक करके सभी Ahuja Mic Stand के मॉडल्स की जानकारी दे रहे है।

Ahuja Mic Stand, Ahuja Mic Stand Price

Ahuja Mic Stand, Ahuja Mic Stand Price

क्रोम प्लेटिंग/पाउडर कोटिंग की बेहतर गुणवत्ता के कारण आहूजा माइक स्टैंड बहुत बढ़िया काम करते है और इन पर जंग भी नहीं लगता है। Ahuja Mic Stand sturdy mechanism पर आधारित है जिससे माइक्रोफोन बिना हिले-डुले बढ़िया काम करता है।

Ahuja ATS-5 PA MICROPHONE STAND, ahuja table mic stand

यह एक Table stand है। इसका वजन 760 ग्राम है और इसकी ऊंचाई 130mm (5.12 इंच) है। इसका Base Dia 120mm (4.72 इंच) का है जिस कारण यह टेबल पर अच्छे तरीके से टिका रहता और और हिलता भी नहीं है। 

Ahuja-ATS-5-PA-MICROPHONE-STAND

इस आहूजा माइक स्टैंड का प्राइस चेक करने के लिए या खरीदने के लिए क्लिक करे: https://amzn.to/3SHZkPR

Ahuja DGT PA MICROPHONE STAND, ahuja mic stand dgt

 यह एक Table/Floor Stand है। इस Ahuja mic stand की ऊंचाई 350mm से 530mm (13 इंच से 21इंच) तक कम या ज्यादा की जा सकती है। इस माइक स्टैंड का Base Dia 150mm का है जिससे यह टेबल या फ्लोर पर अच्छे से टिका रहता है।

ahuja-mic-stand-dgt

इसके अलावा इसका वजन लगभग 2 किलो 200 ग्राम के आसपास है। यह एक अच्छी क्वालिटी का माइक स्टैंड है। इस आहूजा माइक स्टैंड का प्राइस चेक करने के लिए या खरीदने के लिए क्लिक करे: https://amzn.to/3kEAYtH

Ahuja ATS-200 PA MICROPHONE STAND

 यह आहूजा माइक स्टैंड Table/ Floor स्टैंड की कैटेगरी में आता है। इस माइक स्टैंड की ऊंचाई 13 इंच से 21इंच तक कम या ज्यादा की जा सकती है। इसका वजन 2 किलो 220 ग्राम है। इस ahuja mic stand की कीमत 1300/- रुपए से 1600/- रुपए के बीच है। 

Ahuja-ATS-200-PA-MICROPHONE-STAND

इस mic stand का Base Dia 150mm का होने के कारण अच्छी तरह टेबल या फ्लोर पर टिका रहता है जिससे माइक हिलता नहीं है। इस आहूजा माइक स्टैंड का प्राइस चेक करने के लिए या खरीदने के लिए क्लिक करे: https://amzn.to/3miDYMQ

Ahuja DGN PA MICROPHONE STAND, ahuja mic stand dgn

यह Ahuja mic stand Floor Stand की कैटेगरी में आता है। इस स्टैंड का वजन 4 किलो 600 ग्राम जबकि Base Dia 230mm का है। इस आहूजा माइक स्टैंड की ऊंचाई 920mm से 1500mm (36 इंच से 59 इंच) तक कम या ज्यादा की जा सकती है।

ahuja-mic-stand-dgn

यह एक बहुत अच्छी क्वालिटी का Ahuja mic स्टैंड है। यह Chrome Plating के साथ आता है। इस आहूजा माइक स्टैंड का प्राइस चेक करने के लिए या खरीदने के लिए क्लिक करे: https://amzn.to/3ZcVu3H

Ahuja AFS-201 PA MICROPHONE STAND

 इस आहूजा माइक स्टैंड की ऊंचाई 920mm से 1500mm (36 इंच से 59 इंच) तक कम या ज्यादा की जा सकती है। यह Ahuja mic stand Floor Stand की कैटेगरी में आता है। इस माइक स्टैंड की कीमत 2000/- रुपए से लेकर 2500/- रुपए के बीच है। 

Ahuja-AFS-201-PA-MICROPHONE-STAND

इस स्टैंड का वजन 4 किलो 600 ग्राम जबकि Base Dia 230mm का है। यह mic stand black powder coating के साथ आता है। वजन ज्यादा होने के कारण यह ज्यादा वजन के माइक्रोफोन को भी आसानी से हैंडल कर लेता है। इसका प्राइस चेक करने के लिए या खरीदने के लिए क्लिक करे : https://amzn.to/3Y78FBS

Ahuja BMS-101 PA MICROPHONE STAND

आहूजा कंपनी का यह माइक स्टैंड बहुत ज्यादा बिकता है। इस माइक स्टैंड का आधार 3 Legs वाला है जिससे इसका Base Dia 650 mm तक हो जाता है यह आसानी से जमीन पर टिका रहता है। यह माइक स्टैंड Boom stand प्रकार का है।

ahuja-mic-stand-BMS-101

इसका वजन 2 किलो 150 ग्राम के लगभग है। यह black powder coating के साथ आता है। यदि आप boom mic stand खोज रहे है तो यह एक बढ़िया विकल्प है। इस Ahuja mic stand को खरीदने के लिए या प्राइस चेक करने के लिए क्लिक करे :- https://amzn.to/3KKrAiV

Ahuja Mic Stand Price

ahuja mic stand price list चेक करने लिए लिए आप नीचे दी गयी इस लिंक पर क्लिक करे :- https://amzn.to/3ZoeVpU

इसके अलावा आप अपनी लोकल मार्केट में भी जाकर भी इन Ahuja mic stand के price के बारे में जान सकते है। इसके अलावा आप Ahuja Radios कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ahujaradios.com/ पर जाकर भी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। Ahuja Mic Stand, Ahuja Mic Stand Price टॉपिक पर आधारित यह ब्लॉग पोस्ट आपको कैसे लगी, कमेंट करके जरूर बताए। 

🙏केवल पढ़ कर मत जाये, जानकारी अच्छी लगी है तो हमारा Facebook Page Follow करे🙏

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।