Latest BSNL Validity Recharge Rajasthan Plans की Details Check कैसे करे

Rajasthan Circle के BSNL Prepaid Sim वाले Users आसानी से Validity Recharge करवाकर अपने बीएसएनएल सिम की वैलिडिटी को बढ़ा सकते हैं। Validity Recharge Plans को Validity Extension Plans भी कहते हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में BSNL Validity Recharge Rajasthan के बारे में जानकारी दी गयी है। 

बीएसएनएल के द्वारा BSNL Rajasthan Validity Recharge Plans बदल दिये गए हैं, इस कारण यदि आप राजस्थान में बीएसएनएल प्रीपैड सिम के यूजर है तो अपनी सिम में वैलिडिटी रीचार्ज करवाने से पहले नए BSNL Validity Recharge Rajasthan के बारे में जरूर जाने। क्योंकि BSNL की तरफ से पुराने Validity Extension Plans को बंद कर दिया गया है। 

how-to-check-latest-bsnl-validity-recharge-rajasthan

Latest 'BSNL Validity Recharge Rajasthan' Plans (राजस्थान सर्कल में नवीनतम बीएसएनएल वैलिडिटी रीचार्ज प्लान्स)

इस पोस्ट में हम आपको यह बता रहे है कि किस प्रकार आप आसानी से BSNL Rajasthan Validity Recharge Plans के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। वर्तमान में बीएसएनएल राजस्थान सर्कल में वैलिडिटी रीचार्ज प्लान्स को चेक करने के लिए निम्न चरण का अनुसरण करे:- 

Follow These Steps To Check The Validity Recharge Plans In BSNL Rajasthan Circle:-

1. सबसे पहले मोबाइल के ब्राउज़र में जाकर गूगल को ओपन करे और सर्च बॉक्स में 'BSNL My Portal' टाइप करके सर्च करे। 

bsnl-my-portal-query-search


2. अब गूगल सर्च रिज़ल्ट में बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.bsnl.co.in) पर ही क्लिक करे। सीधा बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करे- https://www.bsnl.co.in

google-search-results-related-to-bsnl-my-portal-query


3. अब बीएसएनएल की वेबसाइट ओपन होने के बाद Select Your State/circle के बॉक्स पर क्लिक करके Rajasthan का विकल्प चुने। अब वेबसाइट दुबारा से लोड हो जाएगी। 

select-your-circle-state-bsnl-website


4. अब वेबसाइट को कुछ स्क्रोल करे और नीचे की तरफ Services के नीचे Mobile के विकल्प पर क्लिक करे। 

click-on-mobile-option-for-bsnl-validity-recharge-rajasthan

5. Mobile के विकल्प पर क्लिक करते ही BSNL Rajasthan की आधिकारिक वेबसाइट एक नए टैब में ओपन हो जायेगी। अब इस वेबसाइट में आपको BSNL Prepaid Plans के अंतर्गत बहुत सारे Recharge Plans देखने को मिलेंगे। जैसे ही आप Validity Extension के विकल्प पर क्लिक करेंगे आपके सामने BSNL Validity Recharge Rajasthan Plans की List पूरी Details के साथ सामने आ जायेगी।

bsnl-rajasthan-validity-recharge-validity-extension-recharge-plans

 How To Check Latest BSNL Rajasthan Validity Recharge Plans Details 

बीएसएनएल राजस्थान सर्कल के नवीनतम वैधता रिचार्ज प्लान्स की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप बीएसएनएल की निम्न आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं :- 

👉 https://portal.bsnl.in/myportal/

👉 https://www.bsnl.co.in

👉 http://www.rajasthan.bsnl.co.in/NEW/

बीएसएनएल वैधता रिचार्ज एक प्रकार का रिचार्ज है जो आपके बीएसएनएल प्रीपेड कनेक्शन की वैधता को बढ़ाता है। आप अपने बीएसएनएल प्रीपेड कनेक्शन की वैधता को बढ़ाने के लिए BSNL Rajasthan Validity Recharge Plans में से अपनी पसंद का प्लान चुनकर समय पर रीचार्ज करवाये और बीएसएनएल की सेवाओं का निरंतर लाभ लेते रहें। 

यदि Latest 'BSNL Rajasthan Validity Extension Recharge Plans' को Check कैसे करे टॉपिक पर आधारित यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित हुई है तो इसे शेयर जरूर करे। पोस्ट से जुड़ी अपनी राय या विचार देने के लिए कमेंट जरूर करे।

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।