Whatsapp Group से बाहर कैसे निकले ?

आजकल लगभग सभी smartphone user whatsapp का इस्तेमाल करते है और whatsapp का इस्तेमाल करने वाले ग्रुप में भी add होते है क्योकि आजकल whatsapp group create हो रहे है जिसमे लोग ग्रुप में post,chat आदि करते है.लेकिन जब हम whatsapp group में add हो जाते है उसके बाद इतनी अधिक संख्या में message आते है की यह सिरदर्द बन जाता है.
तो इस सिरदर्द से बचने का एक मात्र जरिया यह है की आप whatsapp group को छोड़ सकते है क्योकि इससे आप अनचाहे message notification से बच सकते है तो यह कैसे करते है इसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है की कैसे व्हाट्सअप्प ग्रुप से बाहर निकले,Whatsapp Group Me Se Bahar Kaise Nikale ?

whatsapp-group-me-se-bahar-kaise-nikale

Whatsapp Group Se Bahar Kaise Nikale ? Whatsapp से Exit कैसे करे ?


व्हाट्सअप्प से बाहर निकलने के लिए आपको इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना है.तो आइये अनचाहे मेसेज से मुक्त होते है.

Step - 1 - सबसे पहले आप जिस whatsapp group से बाहर निकलना चाहते है उसको whatsapp में जाकर खोल ले.

Step - 2 - Whatsapp Group ओपन करने के बाद आपको उसमे 3 डॉट्स पर क्लिक करना है और उसके बाद Group Info पर क्लिक करना है.

group-info-of-whatsapp-group

Step - 3 - Group Info पर क्लिक करने के बाद आपके सामने ग्रुप की सारी जानकारी सामने आ जाएगी इसमें आपको नीचे स्क्रॉल करना है और EXIT Group पर क्लिक करना है.एग्जिट ग्रुप पर क्लिक करने के बाद एक पॉप अप ओपन होगा जिसमे भी आपको Exit पर क्लिक करना है.

Exit Group पर क्लिक करने के बाद आप Whatsapp Group से बाहर निकल जायेंगे.तो इस प्रकार आप किसी भी whatsapp group को छोड़ सकते है. और अनचाहे message से बच सकते है.


तो मैं उम्मीद करता हूँ की आपको आज की यह पोस्ट भी पसंद आयी होगी.
यदि आपका कोई सवाल या विचार है तो आप नीचे कमेंट करे हम आपकी हर संभव Help करेंगे.हम आपसे निवेदन करते है की इस Whatsapp Group से बाहर कैसे निकले,👈😊 ? पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर भी ज़रूर करे.
--
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।