जापान देश के बारे में अनोखे Top 5 Facts जो आपको चौंका देगे

जापान एक ऐसा देश है जो अपनी टेक्नोलॉजी के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है. आज की इस पोस्ट में हम आपको जापान देश के बारे में टॉप 5 इंटरेस्टिंग फैक्ट बताने वाले हैं. इन तथ्यों को जानकर आपको भी ऐसा लगेगा कि जापान देश बहुत अच्छा है.


Top-5-Facts-About-Japan-Country-in-hindi


जापान देश के बारे में अनोखे Top 5 Facts,Top 5 Facts About Japan Country in Hindi


पहला फैक्ट - जापान देश में चलने वाली ट्रेनों का समय निश्चित रहता है. जापान में कोई ट्रेन लेट हो जाए ऐसा तो कभी होता ही नहीं है. अधिक से अधिक 18 सेकंड ही ट्रेन लेट होती है.जापान में ट्रेनों की समय सारणी निश्चित है.

दूसरा फैक्ट - जापान के अधिकतर युवा नहाते वक्त भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. नहाते वक्त स्मार्टफोन इस्तेमाल करने की उनको आदत है. यही कारण है कि जापान में बिकने वाले 90% से अधिक स्मार्टफोन वाटरप्रूफ होते हैं.



 तीसरा फैक्ट -  विश्व में सबसे ज्यादा भूकंप जापान में ही आते हैं. जापान के अलग-अलग हिस्सों में एक साल में लगभग 1500 से अधिक भूकंप आते हैं.



चौथा फैक्ट -  यह तथ्य आपको चौंका सकता है. जापान में पालतू जानवरों की संख्या वहां पर पाए जाने वाले बच्चों की संख्या से अधिक है. जापान के लगभग हर एक घर में आपको एक या दो पालतू जानवर दिखाई देंगे.

पांचवा फैक्ट - जापान के लोग लंबा जीवन जीते हैं. जापान ऐसा देश है जिसमें 50,000 से अधिक पुरुष व महिलाएं 100 वर्ष से भी अधिक आयु की हैं और अभी जीवित है.जापान के लोग अपनी सेहत का बहुत अधिक ख्याल रखते हैं यही कारण है कि वह लंबे समय तक जीवित रह पाते हैं.

तो अब कमेंट करके जरूर बताएं कि जापान के रोचक तथ्य जानकर आपको कैसा लगा. आर्टिकल को शेयर कर दें, लाइक कर दें और हमे फॉलो ज़रूर करे.
--
interesting Facts in hindi,some interesting amazing facts,cool and interesting facts,rochak jankari hindi me
--
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।