खूबसूरत देश सिंगापुर के बारे में Top 5 Facts

जब दुनिया के सुंदर देशों की बात आती है तो उसमें सिंगापुर का भी नाम आता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको सिंगापुर के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो रोचकता से भरपूर है और जो आपको जरूर पसंद आने वाली है.

5-unique-facts-about-beautiful-country-Singapore-in-hindi



Top 5 unique facts about beautiful country Singapore in Hindi,खूबसूरत देश सिंगापुर के बारे में टॉप 5 फैक्ट्स


पहला फैक्ट - सिंगापुर में दुनिया का सबसे बड़ा चमगादड़ पाया जाता है जिसका नाम फ्लाइंग फॉक्स है. जब यह अपने पंखों को फैलाकर उड़ान भरता है तो यह लगभग 1.5 मीटर चौड़ा हो जाता है.



दूसरा फैक्ट - सिंगापुर दुनिया का एकमात्र ऐसा देश है जिस के नागरिकों को अमेरिका, चीन, दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया में प्रवेश के लिए किसी वीजा की आवश्यकता नहीं नहीं पड़ती है. यदि आपके पास सिंगापुर की नागरिकता है तो आप ऊपर बताए गए किसी भी देश में बिना वीजा के जा सकते हैं.

तीसरा फैक्ट - सिंगापुर आकार में बहुत छोटा है. संयुक्त राज्य अमेरिका से 15000 गुना बड़ा है. हम इसे इस तरह भी समझ सकते हैं कि एक संयुक्त राज्य अमेरिका में 15000 सिंगापुर आ सकते हैं.

Singapore-national-flag


चौथा फैक्ट - सिंगापुर का राष्ट्रीय ध्वज अपने आप में विशेष अर्थ रखता है. इस झंडे में लाल रंग का मतलब है कि पूरे पूरे विश्व से भाईचारा रखना, और लाल रंग पर जो पांच सितारे हैं उनका मतलब क्रमश समानता, न्याय, प्रगति, शांति पूर्ण लोकतंत्र से है. इस के झंडे में एक अर्ध चंद्रमा भी है जिसका मतलब युवा प्रगतिशील राष्ट्रीय से है. और जो सफेद पट्टी है उसका मतलब है कि सिंगापुर देश सद्गुण और पवित्रता का प्रतिनिधित्व करता है.



पांचवा फैक्ट - 28 वर्षों से लगातार सिंगापुर के चांगी नाम के एयरपोर्ट को एशिया का सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे का पुरस्कार मिल रहा है. चांगी एयरपोर्ट अपनी सर्विस के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है.



तो हम उम्मीद करते हैं कि आज के इस आर्टिकल से आपको सिंगापुर के बारे में 5 अनोखे तथ्य जानकर खुशी हुई होगी. आप हमारे आर्टिकल को शेयर भी करते रहें, आर्टिकल से संबंधित अपने विचार कमेंट करें और इसी तरह की ज्ञानवर्धक जानकारियां प्राप्त करने के लिए आप हमें फॉलो भी अवश्य करें.

interesting Facts in hindi,some interesting amazing facts,cool and interesting facts
--
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।