YouTube Me Adult Videos Ko Block Kaise Kare in Hindi

आपका Internet Category की एक नयी पोस्ट में बहुत स्वागत है.इस पोस्ट में हम आपको जानकारी देंगे की कैसे आप Youtube पर एडल्ट वीडियोस को ब्लॉक कर सकते है,How To Block Adult Videos In Youtube.यानि की यूटूयब का इस्तेमाल करते वक़्त उसमे गलत वीडियोस को आने से कैसे रोके.

Youtube पर हम और आप बहुत सी Online Videos देखते है क्योकि इस पर हमे Latest Song,Movies,Sports Match,News,Entertainment,Education और Tutorials आदि के नए नए Videos अपलोड होते रहने के कारण देखने को मिलते है लेकिन कई बार जब हम Youtube पर कोई Videos देखने के लिए सर्च करते है तो उसमे कुछ ऐसे Videos आ जाते है जो Adults Category के होते है या जिनको हम गलत या गंदे वीडियोस कह सकते है.


ऐसा कई बार होता है की हम Youtube पर जो सर्च करते है उन Videos में ऐसे गलत वीडियोस आते रहते है.तो इस प्रकार के एडल्ट गलत वीडियोस को youtube सर्च पर आने से रोकने के लिए हमे youtube में एक setting को on करना होता है.

बस एक setting को on करते ही youtube पर adult वीडियोस ब्लॉक हो जाते है यानि की अब आपको youtube पर ऐसे गलत वीडियोस दिखाई नहीं देते है.इस youtube settings को Restricted Mode सेटिंग कहा जाता है.

Youtube-me-porn-adult-videos-ko-block-kaise-kare-hindi-me-jankari

वैसे यह default रूप से youtube में off रहती है लेकिन हम इसको on कर सकते है.youtube में Restricted Mode को On करते ही youtube पर हम जो भी video search करेंगे या हमे जो video दिखाई देंगे वो सबसे पहले search filter होंगे यानि फ़िल्टर होने के बाद ही हमे youtube पर वीडियोस देखने को मिलेंगे.इसका फायदा यह होगा की किसी भी प्रकार के गंदे या adult video हमे youtube पर दिखाई नहीं देंगे.

इस कारण जो भी पाठक Internet पर यह सर्च करते है की Youtube Par Adult Galat Porn Videos Ko Aane Se Kaise Roke Ya Unko Youtube Me Block Kaise Kare तो उनको केवल Youtube में Restricted Mode को On करना है यह पूरी Process कैसे करते है नीचे हमने इसकी पूरी जानकारी Simple Steps में दे रखी है बस आपको नीचे दिये गये Simple Steps को Follow करना है.

तो इस कारण यदि आपके घर में भी छोटे बच्चे Youtube चलाते है या आपके बच्चो के पास उनका Mobile है जिसमे वह Youtube चलाते है और आप चाहते है की उनको Youtube पर ऐसे गलत Adults Videos न दिखे तो उनके मोबाइल में भी आप Restricted Mode को On कर सकते है.इसको ON करने के लिए आपको कुछ इस प्रकार से नीचे दिये गये Simples Steps को Follow करना है.

Youtube में Adult Galat Videos को आने से कैसे रोके How To Block Adult Videos in Youtube ?


Step - 1 - सबसे पहले आपको अपने Mobile में Youtube को Open करना है चाहे आप Youtube App का इस्तेमाल कर रहे हो या Youtube की वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हो दोनों में तरीका बिल्कुल समान है.

1 - आपको Youtube को Open करके उसमे Settings वाले आप्शन पर जाना है इसके लिए सबसे पहले आपको 3 Dots पर क्लिक करना है.

youtube-mobile-menu

2 - अब आपको Youtube Settings पर क्लिक करना है.

youtube-settings
3 -अब हम Youtube की Settings पर पहुँच गये है इसमें आप देख सकते है की Restricted Mode Off है यानि की बंद है जिसके कारण हमे Youtube पर एडल्ट विडियो दिखाई देती है.

अब आपको Off पर क्लिक करके इसे On कर देना है यानि की Restricted Mode को On कर देना है.इसको On करने के बाद आपके Youtube में Adult Videos Block हो चुकी है.

Restricted-Mode-On-in-Youtube

इस प्रकार आप मोबाइल में यूटयूब में एडल्ट विडियो को ब्लॉक कर सकते है लेकिन यदि आप Desktop या Computer में Restricted Mode को ON करना चाहते है तो इसके लिए आपको यह Steps Follow करने है.

Step - 1 - सबसे पहले Youtube पर जाये.अब आप इसमें Sign in कर ले.

Step - 2 - अब आपको Youtube की Settings पर जाना है और कुछ पेज को स्क्रॉल करना है.पेज के बिल्कुल नीचे आपको Restricted Mode सेटिंग दिखाई देगी उस पर क्लिक करके आपको इसे On कर देना है और Save पर क्लिक करके सेटिंग सेव कर देनी है.

restricted-mode-on-in-youtube-using-browser-in-computer

तो पाठको हम उम्मीद करते है की आपको आज की पोस्ट अच्छी लगी होगी और इस पोस्ट को पढ़कर आप सीख गये होंगे की कैसे Youtube में Restricted Mode को On करके Safe Search करते है.अब आप Youtube पर Safe Search का आनंद ले सकते है.अब आपको केवल Youtube पर वो ही Videos दिखाई जाएगी जिसके लिए आप सर्च करेंगे उसके अलावा आपको inappropirate Content नहीं दिखाया जायेगा.

आज की इस YouTube Me Adult Videos Ko Block Kaise Kare in Hindi पोस्ट को सोशल मीडिया पर Share ज़रूर करे,पोस्ट के बारे में अपने विचार कमेंट बॉक्स में लिखे.
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


2 comments:

  1. Definitely believe that which you said. Your favorite reason appeared to
    be on the web the easiest thing to be aware of. I say to you,
    I certainly get annoyed while people think about worries that they just do not know about.
    You managed to hit the nail upon the top and defined out the whole thing without having side-effects , people could take a signal.

    Will likely be back to get more. Thanks

    ReplyDelete

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।