कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी

सरकार द्वारा 21 दिन के लिये लगाये गये Lockdown का पालन जरूर करे। कोरोना जैसी महामारी को देश में फैलने से रोकने के लिये और खुद इससे बचने के लिये घर से बाहर न निकले। सरकार द्वारा दिये जा रहे निर्देशों का पालन जरूर करे।

Sunday, 25 November 2018

Blogspot Blog Me Floating Share Button Add Kaise Kare ?

Blog को बेहतर तरीके से Design करना बहुत Important है.क्योकि इससे Blog को Search Engine Friendly व User Friendly बनाया जा सकता है.किसी भी ब्लॉग का बेहतर डिजाईन मुख्य रूप से Blog के पाठको के लिए बहुत ज़रूरी होता है.क्योकि यदि Blog Visitors को Blog का Design पसंद आ जाये तो वह ज्यादा समय तक ब्लॉग पर रुकते है.आज की इस Blog Design से संबंधित पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ की कैसे Blogger Blog में Floating Share Buttons Add करते है.

Floating Social Media Share Button ब्लॉग में लगाने से ब्लॉग को एक बेहतर Look मिलती है.क्योकि इसमें Vertical रूप से शेयर बटन ब्लॉग में fixed रहते है.और Computer में बेहतर तरीके से Show होते है.इन शेयर बटन को ब्लॉग में लगाने का मुख्य उदेश्य यह होता है की Social Media Plateform से Blog के लिए Traffic प्राप्त किया जा सके.क्योकि उन शेयर बटन के द्वारा हमारे ब्लॉग के पाठक पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है.जिससे ब्लॉग का ट्रैफिक बढाया जा सकता है.

blogspot-blog-me-floating-share-button-add-kaise-kare

इस Post में हम AddToAny कंपनी द्वारा बनाये गये Share Button को Blog में लगायेगे.यह Floating Share Button ब्लॉग में Left Side पर Fixed Position में रहते है.इसको ब्लॉग में लगाने के लिए आपको केवल एक छोटा सा कोड ब्लॉग में add करना है.तो आइये शुरुवात करते है.

Blogger Blog में Floating Share Buttons Add कैसे करते है ?


Step - 1- सबसे पहले आपको Blogger Blog डैशबोर्ड में जाकर Layout वाले Option पर क्लिक करना है.


Step – 2 - उसके बाद आपको Layout page में Sidebar में Add A Gadget पर क्लिक करना है.

Step – 3 - Add a Gadget पर क्लिक करने के बाद एक Gadget विंडो ओपन होगी.जिसमे आपको HTML/JavaScript वाले Gadget पर क्लिक करना है.

Add-a-html-javascript-widget-in-blogspot


Step – 4 – अब Configure HTML/ JavaScript विंडो ओपन हो जाएगी.सबसे पहले नीचे Code Box में दिया गया Code Copy कर ले.उसके बाद इस Code को Content के Box में Paste कर दे.Title को खाली ही रहने दे.अब Save पर क्लिक करके इस Gadget को Save कर दे.अब आप अपने ब्लॉग को ओपन करके देख सकते है उसमे Left Side में Fixed Position में Flotaing Share Button Show हो रहे है.

<div class="a2a_kit a2a_kit_size_32 a2a_floating_style a2a_vertical_style" style="left:0px; top:150px;">
    <a class="a2a_button_facebook"></a>
    <a class="a2a_button_twitter"></a>
    <a class="a2a_button_google_plus"></a>
    <a class="a2a_button_pinterest"></a>
    <a class="a2a_dd" href="https://www.addtoany.com/share"></a>
</div>
<script async src="https://static.addtoany.com/menu/page.js"></script>
<style>
/* Hide AddToAny vertical share bar when screen is less than 980 pixels wide */
@media screen and (max-width: 980px) {
    .a2a_floating_style.a2a_vertical_style { display: none; }
}
</style>
add-floating-share-buttons-code-into-html-javascript-widget-of-blogspot

इस Floating Social Media Share Button की सबसे अच्छी बात है की यह केवल Computer में ही दिखाई देगा.और मोबाइल में शो नहीं होगा.तो मुझे उम्मीद है की आपको आज की यह पोस्ट अच्छी लगी होगी.यदि आपके इस पोस्ट से संबंधित कोई विचार,सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट करके हमसे साँझा कर सकते है.ब्लॉगर से संबंधित यह पोस्ट भी ज़रूर पढ़े.
इसी तरह की Blogging,SEO,Blogger,Blog Designing से संबंधित Posts को हर रोज पढने के लिए ब्लॉग को ज़रूर सब्सक्राइब कर ले.आज की पोस्ट Blogspot Blog में Floating Share Buttons Add कैसे करते है को दूसरे Bloggers के साथ साँझा भी ज़रूर करे.
-*-

जानकारी अच्छी लगी है तो Facebook Page Like जरूर करे

Share This Post :-


No comments:

Post a Comment

आपको पोस्ट कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखे,यदि आपका कोई सवाल है तो कमेंट करे व उत्तर पाये ।